FB और ट्विटर से बुक करें गैस

gas booking through online

Book gas Cylinder through Fb and Twitter

नई दिल्ली, 30 Dec 2017- इसे टेक्नालजी का वरदान ही कहा जाएगा की हम लोग एक सिंगल क्लिक से दूर की चीज़ें भी आसानी से पा सकते हैं. लोग आपसे में कनेक्ट हो सकते हैं. टेक्नालजी ने हमारे बहुत से काम आसान कर देयें हैं. कहीं से भी कुछ भी ऑनलाइन खरीद सकते हैं और बेच सकते हैं. आज से कुछ 10-12 साल पहले ऑनलाइन की सुविधा बहुत कम थी. लोग लंबी लंबी लाइनों में खड़े रहते थे तब जाके कोई भी सरकारी बिल भर पाते थे लेकिन मोबाइल टेक्नालजी का जाने से बहुत से काम अब ऑनलाइन हों जाते हैं. मोबाइल app या social media के यूज़ से घर बैठे ही सरकारी बिल या कोई अन्य काम कर सकते है. डिजिटल इंडिया (Digital India) लॉंच होने के बहुत सारी सेरविसेस ऑनलाइन हों गयी हैं. ऑनलाइन होने के साथ साथ ही अब आप फ़ेसबुक और टिव्टर के माध्यम से भी ऑनलाइन सेरविसेस पा सकते हैं या बुक कर सकते हैं.

इसी क्रम में अब नया नाम जुड़ गया है इंडेन गैस सर्विस का. जी हाँ अब आप घर बैठे ही इंडेन गैस सिलेंडर बुक कर सकते है वो भी फ़ेसबुक और टिव्टर के ज़रिए. अब आप फ़ेसबुकएप्प (Facebook app) और टिव्टर एप्प (Twitter app) से इंडेन गैस बुक करा सकते हैं. इंडियन आयिल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्विट कर ये जानकारी दी है. इंडियाँ आयिल के इस आधिकारिक ट्वीट में जानकारी दी गई है कि इंडेन गैस के ग्राहक फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर बुक करा सकते हैं। तो अब देर किस बात की है अगर आप गैस बुक करने जा रहे हैं तो आज ही फ़ेसबुक या ट्विटर का प्रयोग करें और घर बैठ ही इंडेन गैस बुक करें.

gas booking through facebook

 फेसबुक से कैसे सिलेंडर बुक – How to book gas through facebook in Hindi?

फेसबुक से इंडेन गैस सिलेंडर बुक करना बहुत ही आसान है. अगरआप डेस्कटॉप कंप्यूटर यूज़ कर करे हैं तो फ़ेसबुक लॉगिन करें फिर इंडियन ऑयल के ऑफिशियल पेज को लाइक करें. इससे इंडियन ऑयल की कोई भी अपडेट होगी तो आप तक पहुँच जाएगी. पेज लाइक होने के बाद बुक नॉऊ के विकल्प पर क्लिक करें. बुक नाउ पर क्लिक करते ही अगले स्टेप में एलपीजी आईडी एंटर करें। आप अपनी एलपीजी आइडी पहले से ही कहीं नोट कर रख लें ताकि बुकिंग टाइम में ज़्यादा समय ना बर्बाद हो. आईडी एंटर करते ही बुक नॉऊ पर टैप कर दें। टैप करते ही बुकिंग की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी और आपको कंफर्मेशन मिल जाएगा। तो देर किस बात की है आज ही ट्राइ करें. और देखें की कौनसा माध्यम सही है गैस बुक करने का.

टिव्टर से कैसे सिलेंडर बुक

How to book gas through Twitter in Hindi?

ट्विटर आजकल सबसे ज़यादा उसे किया जाने वाला socialmedia साइट है. हर कोई ट्विटर के ज़रिए अपनी बात रखना पसंद करता है. लगभग सभी Boolywood सेलेब्रिटीस और पॉलिटीशियन (Politician) ट्विटर पर अपनी बातें शेयर करते हैं. तो आप ही ट्विटर का यूज़ करें. और अपने काम आसान बनायें.

ट्विटर के जरिए इंडेन गैस बुक करने के लिए सबसे पहले अपना टि्वटर हैंडल रजिस्टर कराएं। रजिस्टर कराने के लिए ट्विट करें. अगर आप englishमें ट्विट करते है तो टाइप करें

@indanerefill<space> #register <space> <LPGID> <space> <email id>

अगर आप हिन्दी में ट्विट करते है तो टाइप करें-

@इंडेनइरीफिल<स्पेस>#रिजिस्टर<स्पेस><एलपीगीड><स्पेस><ईमेल आईडी >

गैसे बुकिंग के लिए ट्विट करें @indanerefill <space> #refill

अगर आप हिन्दी में ट्विट करते है तो टाइप करें-

@इंडेनइरीफिल <स्पेस>#रीफिल ट्वीट कर दें।

इंडेन रिफिल बुकिंग थ्रू फेसबुक एंड ट्विटर (Indane refill booking through Facebook and Twitter) के लॉन्च के दौरान कंपनी के मार्केटिंग डायरेक्टर ने कहा की कंपनी का उद्देश्य है की उसके ग्राहकों को सरल विकल्प उपलब्ध कराया जे ताकि लोग सोशल मीडिया से ही अपनी LPG गैस बुक करा सकें.

Leave a Comment