हंसराज रघुवंशी बाइयोग्रफी

हंसराज रघुवंशी का जीवन परिचय
Hansraj Raghuwanshi Biography in Hindi

हंसराज रघुवंशी एक उभरता हुआ सितारा है जो अपने गाए गानों की वजह से हर किसी के लिए चर्चा का विषय बना हुआ है. हिमाचल प्रदेश का रहने वाला यह सितारा अपने पहले गाने “मेरा भोला है भंडारीMera Bhola Hai Bhandari से पूरे भारतवर्ष में प्रसिद्ध हुआ है. यह गाना हर किसी के ज़ुबान पर ऐसा छाया की हंसराज रघुवंशी हर किसी का चहेता सिंगर बन गया. हंसराज रघुवंशी की बहुत ही कम समय में फैन फॉलोइंग इतनी ज़्यादा बढ़ गयी है की उनके हर एक गाने को यूटयूब पर मिलियन्स व्यूज मिल जाते हैं. और लोग बार बार उनके गाए हुए गानो और नये गानों की डिमांड करते रहते हैं.

हंसराज रघुवंशी की विकिपीडिया
Hansraj raghuwanshi Wikipedia

हंसराज रघुवंशी को लोग बाबाजी के नाम से जानते हैं. हंसराज रघुवंशी अपने आप को “भोले बाबा” का बक्ट बताते हैं जो की उनके गाए गानों में साफ दिखाई भी देता है. उनके गाए गाने अधिकतर “भोले बाबा शंकर” पर ही आधारित हैं. इसीलिए हंसराज रघुवंशी के फैंस उनको बाबाजी के नाम से जानते हैं.

गायक हंसराज रघुवंशी
Hansraj Raghuwanshi Wiki in Hindi

hansraj raghuwanshi bio in hindi- हंसराज का जन्म 18 जुलाई 1992 को हिमाचल प्रदेश में हुआ था. उन्हें बचपन से ही गाने का शौक था. महाशिव रात्रि त्योहार को उनका पहला गाना “मेरा भोला है भंडारी” Mera Bhola Hai Bhandari रिलीज़ हुआ जिसे iSur Studios ने रिलीज़ किया और अब तक इस गाने को 102 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं. इसी गाने ने हंसराज रघुवंशी को एक नयी पहचान दिलाई. हंसराज रघुवंशी भगवान ‘शिव’ के भक्त हैं और इसीलिए लोग उनको उनके उपनाम ‘बाबा जी’ से पुकारते हैं. खबरों के अनुसार हंसराज रघुवंशी जल्दी ही बॉलीवुड में भी एंट्री करने वाले हैं. खबरों के अनुसार वह जल्द ही वह सनी देवी के बेटे की पहली फिल्म में एक पार्श्व गायक के रूप में बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहे हैं.

और पढ़ें- सुपर 30 मूवी स्टार कास्ट

Hansraj Raghuwanshi Bio in Hindi

पूरा नाम हंसराज रघुवंशी
उपनाम बाबा जी और हंसू
पिता का नाम प्रेम रघुवंशी
माता का नाम लीला रघुवंशी
सिबलिंग मंजीत, सीमा
जन्मतिथि 18 जुलाई 1992
हाइट Height 6.2 (187 cm)
विवाह सिंगल
जन्मस्थान कंदर, जिला सोलन (HP)
धर्म हिंदू
पेशा गायक, संगीतकार, लेखक, अभिनेता
राष्ट्रीयता भारतीय
कॉलेज एंड यूनिवर्सिटी M.L.S.M महाविद्यालय सुंदर नगर

हंसराज रघुवंशी की फोटो
Hansraj Baba Ji Photo

हंसराज रघुवंशी को सोशल मीडिया में भी बहुत सक्रिय हैं.  ट्विटर, इंस्टाग्राम और फ़ेसबुक में अपनी ने फोटोस उपलोड करते रहते हैं और अपनी आगामी परियोजनाओं के बारे में अपने फैंस को नियमित अपडेट करते हैं. इनके फैन फॉलोविंग ट्विटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर दिन पर दिन बढ़ती जा रही है.

Babaji hansraj raghuwanshi Wikipedia in hindi
Baba hansraj raghuwanshi Wikipedia
Baba ji Hansraj Raghuwanshi mother and father
हंसराज रघुवंशी और माता-पिता

हंसराज रघुवंशी न्यू सोंग 2019
Hansraj raghuvanshi New Song

हंसराज रघुवंशी ने अभी तक जो भी गाने गाए हैं सारे हिट हुए हैं. यही वजह है की बहुत ही कम समय में उन्होने एक अलग पहचान बनाई है. उनका गीत सॉंग मेरा भोला है भंडारी  पहला हिमाचली गीत था जिसने रिलीज़ होने के एक सप्ताह में  ही Youtube पर 7 मिलियन व्यूज पार कर लिए थे Most popular singer from himachal pradesh.

हंसराज रघुवंशी का नया गया सावन 2019 के शुरू होने से कुछ दिन पहले ही रिलीज़ हुआ है. गाने के बोल हैं “शंकारा” Shankara- Hansraj Raghuwanshi.

हंसराज रघुवंशी द्वारा गाए प्रसिद्ध गानों में शामिल हैं- Baba Hansraj Raghuwanshi Popular Songs
गंगा किनारे, कसोल, फकीरा, बाबुल, पर्निदा, शिमला गर्ल, बाबा जी, ढुदू नाचेया Dhudu Nacheya. Baba hansraj raghuwanshi ganga kinare– “गंगा किनारे” यह गाना भी बहुत पॉपुलर हुआ और लोगों द्वारा बहुत पसंद किया गया.

COMMENTS

  • नीरज शुक्ला

    बाबा हंस के गाने मुझे बहुत पसंद है सीधे शिव से जोड़ते हैं

Leave a Comment