बिग बॉस-13 में वोट कैसे करें Bigg Boss 2019

बिग बॉस भारत में पिछले 12 सालों से लगातार टॉप 5 TRP वाले शो में से एक रहा है. हर साल बिग बॉस देखने वालों की संख्या में इज़ाफा हो रहा है. जब से सलमान खान ने बिग्ग बॉस होस्ट करना शुरू किया तो इसकी लोकप्रियता दिन पर दिन बढ़ती गयी. बिग बॉस की लोकप्रियता बढ़ने के कारण ही इसके शो लोकल भाषाओं में भी बनने लगे.

बिग बॉस हिन्दी की पॉपुलेरिटी के कारण ही बिग बॉस मराठी bigg boss marathi, बिग बॉस तमिल bigg boss tamil, बिग बॉस तेलुगु bigg boss telugu जैसे शो भी लोगों को देखने को मिल रहे हैं. आने वाले शलों में दूसरी लोकल भाषाओं में भी इसके नये शो बने.

बिग बॉस-12 के टॉप 5 कंटेस्टेंट्स- Top 5 Bigg Boss-12 Contestants

बिग बॉस-12 का ग्रैंड फिनाले 30 दिसंबर 2018 को हुआ और दीपिका कक्कर विनर बनी. टॉप 5 कंटेस्टेंट्स में दीपक ठाकुर, करणवीर बोहरा, श्रीसंत, रोमिल चौधरी और दीपिका कक्कड़ रहे.

बिग बॉस में वोट करने का तरीका
Bigg boss 2019 voting process in Hindi

Bigg boss voting process in Hindi

यदि आप भी अपने पसंदीदा बिग बॉस प्रतियोगी को वोट देना चाहते हैं तो आप 2 तरीकों से अपना वोट दे सकते हैं-

ऑनलाइन वोटिंग- Big Boss online voting
गूगल सर्च Google Search और वूट वेबसाइट या Voot App से

ऑफलाइन वोटिंग – Bigg Boss Offline voting
आप एमएस SMS, मिस कॉल नम्बर Missed Call Number से भी वोट कर सकते हैं

बिग बॉस ऑनलाइन वोट कैसे करें?

How to vote online for Bigg Boss 13?

गूगल पर जाएँ और सर्च करें “बिग बॉस हिंदी वोट” bigg boss hindi vote. गूगल आपको ऑपसन देगा और आप हर दिन अपने पसंदीदा प्रतियोगी को अधिकतम 50 अंक दे सकते हैं. आप चाहें तो इन 50 अंकों को दूसरे प्रतियोगिओं में विभाजित कर सकते हैं. अगर आप वूट ऐप Voot App से भी वोट दल सकते हैं.

अगर आप ऐप से वोट करना चाहते हो तो आपको वूट ऐप Voot App डाउनलोड करना होगा या वूट की वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा. आप अपने ईमेल से या फेसबुक से या फिर गूगल लॉगइन से पंजीकरण कर सकते हैं. जैसे ही आप लोगिन करेंगे आपको होम पेज पर शीर्ष पांच प्रतियोगियों की तस्वीर के साथ बिग बॉस का बैनर दिखेगा. इस बैनर पर क्लिक करके आप वोट कर सकते हैं.

बिग बॉस ऑफलाइन वोटिंग कैसे करें?

How to vote offline for Bigg Boss 13

ऑफलाइन वोटिंग दो तरीके से कर सकते हैं पहला मिसकॉल नंबर और दूसरा एसएमएस से

बिग बॉस में हर प्रतियोगी के लिए एक मिसकॉल नंबर और एसएमएस कोड होता है जिसको शो के प्रसारण के समय टीवी स्क्रीन पर दिखाया जाता है ताकि लोग आसानी से उस नंबर पर कॉल कर वोटिंग कर सकते हैं. एक मोबाइल नंबर से केवल पहली बार वाला वोट ही काउंट होता है.

Leave a Comment