पैसे कमाने के आसान तरीके

घर बैठे पैसे कमाए

Online Paise Kamane Ke 3 Tarike

नई दिल्ली, 7 जनवरी 2018- आजकल मोबाइल और इंटरनेट का जमाना है. हर कोई बिना मोबाइल और इंटरनेट के नही रह पता है. हर एक चीज़ मोबाइल से ही हो जाती है. जहाँ पहले के समय में हर कोई लंबी लंबी लाइन में लग कर बिजली बिल (Electricity bill online payment), फोन के बिल, पानी के बिल (Pay water bill online) यार फिर कोई सरकारी काम करना हो सभी का बहुत ज़्यादा टाइम बर्बाद होता था. आजकल मोबाइल और इंटरनेट के आ जाने से सभी का समय और पैसा बच जाता है. हर दिन 24 घंटों में बहुत सारा टाइम मोबाइल और इंटरनेट में ही चलाजाता है. WhatsApp या Facebook या फिर youtube हर कोई उसे करता है.

क्या आपने कभी सोचा है की आप जितना समय social media में देते हैं और उतना समय आप ऑनलाइन काम करके अच्छा पैसा कमा सकते हैं. अब आप यही रहे है ना की इंटरनेट से पैसा कैसे कमाए (Internet se paise kaise kamaye) वो भी बिना पैसे खर्च किए हुए? अगर आप सोच रहे हैं की इंटरनेट से पैसे कैसे कमाते है (Internet se paise kaise kamate hain)? और बिना इनवेस्टमेंट के कैसे ऑनलाइन पैसे कमाए (Online paise kaise kamaye) तो हमारी या पोस्ट आपके लिए बहुत informative शाबित होगी.

इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको बताएँगे की Internet se ghar baithe paise kamane ke tarike और कों सा तरीका आपके लिए सबसे अच्छा है?  वैसे ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके (Online Paisa Kamane Ke tareeke) तो बहुत सारे हैं लेकिन बहुत से काम ऐसे भी हैं जिनमे ठगी के सिवाय कुछ नहीं मिलता. अगर आप गूगल सर्च करते हैं ऑनलाइन कमाने के लिए तो वहाँ आपको कई तरीके मी जाएँगे लेकिन उनमें बहुत से घोटाले वाले मिलेंगे. जैसे की केपचा भरने का काम, ऑनलाइन सेर्वे वाला काम या फिर ऑनलाइन टाइपिंग वाला काम. इनमें Maximum कामों में ठगी होती है. इसलिए सही साइट का चायं करना बहुत ज़रूरी है ऐसे काम करने के लिए.

ऑनलाइन पैसे कमाने के 3 आसान तरीके

Paise Kamane Ke Tareeke

Ghar baithe online paise kamaye- अगर आप में घर बैठे पैसे कमाने का जुनून है तो आप इन 3 कामों में से कोई भी सेलेक्ट कर सकते हैं अपने इंटेरेस्ट के हिसाब से.

  1. फ्रीलांस राइटिंग FreeLance Writing
  2. अफिलीयेट मार्केटिंग Affiliate Marketing
  3. यूटयूब वीडियो YouTube Video

ऑनलाइन वर्क (Online Work) शुरू करने से पहले आपको अपने इंटेरेस्ट के बारे में जानना ज़रूरी है क्युकी बिना इंटेरस्ट के किसी भी काम में सक्सेस नहीं मिल सकती. अगर आपका इंटेरेस्ट राइटिंग में है तो आप फ्रीलांस राइटिंग ट्राइ कर सकते हैं. अगर आपकी मार्केटिंग स्किल अच्छी हैं तो आप अफिलीयेट मार्केटिंग ट्राइ कर सकते हैं और अगर आपको इंटेरेस्ट वीडियो में है तो आप यूटयूब वीडियो बना कर यूटयूब से पैसे कमा सकते हैं (Youtube se paise kama sakte hain).

अपना इंटेरेस्ट कैसे पता करे?

अपना इंटेरेस्ट जानने का आसान तारीक़ यह है की आप बहुत ही शांत और आराम से अपने दिमाग से सोचो की आपको सबसे ज्यादा क्या पसंद है। आपका क्या शौक है? किस काम को करने में आपका ज्याद ध्यान लगता है. ऐसा कौन सा काम है जो आप आसानी से कर सकते हैं और जिसमे आप आप अपने दोस्तों या घर वालो की मदद ले सकते है. आप किसी भी चीज़ में अपनी योग्यता साबित कर सकते हैं. अप अपने इंटेरेस्ट के हिसाब से नीचे दी गयी चीज़ों में से आप किसी मैं भी राइटिंग, अफिलीयेट या वीडियो क्रियेशन कर सकते हैं.

  1. खेल (क्रिकेट, फुटबॉल या कोई भी)
  2. टेक्नालजी
  3. साइन्स
  4. एंटरटेनमेंट
  5. हैल्थ
  6. हास्य, हँसी मजाक
  7. खाना बनाने का शोक
  8. कंप्यूटर, मोबाइल
  9. डांस और सिंगिंग
  10. फोटोग्रफी
  • ब्लॉग लिख कर (Blogging)

Blogging se paise kaise kamaye

ब्लॉगिंग से पैसे कैसे कमाए Blogging se paise kaise kamaye? या फिर ब्लॉग से पैसे कैसे कमाते हैं Blog se kaise paise kamaye. तो इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे की आप ब्लॉगिंग से ऑनलाइन कैसे पैसे कमा सकते हो? सबसे पहले ब्लॉगर डॉट कॉम www.blogger.com पर जाए. अपनी ज़िमेल से लोजीन करें. फिर क्रियेट ब्लॉग create blog पर क्लिक करें. अपनी पसंद का डोमेन नाम लिखें और continue करें. फिर अपनी पसंद की टेंपलेट चूज़ करें और फिर सेट्टिंग में जाकर कस्टमाइज़ करें. फिर ब्लॉग पोस्ट (Add post) करें. लगातार ब्लॉग पोस्ट करने से आपके ब्लॉग का ट्रॅफिक भी बढ़ेगा. जब ब्लॉग पूरी तरह कस्टमाइज़ हो जाए और बहुत सारी ब्लॉग पोस्ट हो जाए और अच्छा ट्रॅफिक आने लगे तो आप गूगल एड्सेंस अप्लाइ (Apply Google Adsense) कर सकते हैं. अगर गूगल एड्सेंस अप्रूव्ड (Google Adsense Approved) हो जाए तो फिर आप अपनी ब्लॉग को मोनेटाइज़ (Monetize blog) यानी ब्लॉग में एड लगा सकते हैं. हर बार एड क्लिक होने पर आपको गूगल से पैसे मिलेंगे.

नोट- आप अपने गूगल एड पर बार बार क्लिक ना करें नही तो गूगल आपका अकाउंट सस्पेंड कर सकता है.

  • अफिलीयेट मार्केटिंग से पैसे कमाए- Affiliate se Paise Kamaye

Affiliate marketing se paise kaise kamaye

आप ये तो नही सोच रहे हैं की अफिलीयेट मार्केटिंग कैसे करें (Affiliate Marketing kaise karein? इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे की आप अफिलीयेट मार्केटिंग से कैसे पैसे कमा सकते हैं (Affilate Marketing Se Paise Kaise Kamaye?

आप ब्लॉगिंग (Blogging) से साथ साथ अफिलीयेट मार्केटिंग से भी पैसे कमा सकते हैं. जब आप ब्लॉगिंग कर गूगल एड्सेंस (Google Adsense) से पैसे कमा सकते हैं तो अफिलीयेट (Affiliate marketing) आपके लिए इससे भी आसान होगा. क्यूंकी गूगल एड्सेंस से पैसे कमाने का मतलब है की आपके ब्लॉग मैं अच्छा ख़ासा ट्रॅफिक आता है. तो ऐसे में आप किस चीज़ का इंतजार कर सकते हैं जल्दी से टॉप अफिलीयेट नेटवर्क्स में अप्लाइ करें और अपने ब्लॉग में अफिलीयेट से पैसे कमायें. अफिलीयेट मतलब बिना इनवेस्टमेंट के पैसे कामना Online without Investment Paise Kaise Kamaye.

हाइ ट्रॅफिक वाले शब्दों (Keywords) का चयन करें और उनमें ब्लॉग पोस्ट लिखें फिर हर एक ब्लॉग पोस्ट को Social Media Platform जैसे Facebook, Twitter, Google पर Promote Share और promote करें इससे आपके ब्लॉग में ट्रॅफिक बढ़ेगा और आपका revenue भी बढ़ेगा. आप अपने ब्लॉग में कई अफिलीयेट मार्केटिंग कंपनियों के अफिलीयेट लिंक लगा कर उनके प्रॉडक्ट्स प्रमोट कर सकते हैं. भारत मेी कई टॉप अफिलीयेट कंपनीज़ Top ­Affiliate Companies in India हैं जिनमें Amazon Shopping, Godaddy, Flipkart, Makemytrip, Yatra, Hostgator Hosting, Ebay, Bluehost Hosting, , Ebay Shopping etc. इन कंपनीज़ के लिए आप अफिलीयेटिंग मार्केटिंग  कर सकते है और ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं Affilaite marketing se paise kamaye

  • Youtube Video पैसे कमाए- Youtube se paise kamaye

youtube video se paise kaise kamaye

अगर आप गूगल सर्च कर रहें हैं की आप यूटयूब से कैसे पैसे कमा सकते हैं (Yoytube video se paise kaise kamaye) तो हमारी यह पोस्ट आपके लिए बहुत उपयोगी साबित होगी. आजकल यूटयूब पैसे कमाने का सबसे आसान तरीका है. आप भी घर बैठे यूटयूब से पैसे कमा सकते हैं Ghar baithe youtube se paise kamaye. आपको करना यह होगा की आपको योतयूब में एक चैनल बनाना होगा.

ये स्टेप्स फॉलो कर आप भी यूटयूब से पैसे कमा सकते हैं-

स्टेप 1- ज़िमेल से यूटयूब लोजीन करें.

स्टेप2- क्रियेट यूटयूब चैनल पर क्लिक करें

स्टेप3- चेनल का नाम रखें, डिस्क्रिप्सन लिखें और सवे करें.

स्टेप4- अपना यूटयूब वीडियो बनाकर उपलोड करें.

स्टेप5- यूटयूब वीडियो मोनेटाइज़ करें.

उम्मीद हैं आपको हमारी पोस्ट घर बैठे इंटरनेट से पैसे कैसे कमाए Ghar Baithe Internet Se Paise Kaise Kamaye पसंद आयी होगी. अगर यह आर्टिकल आपको पसंद आये तो कृपया इसे फ़ेसबुक, ट्विटर, गूगले प्लस पर जरूर शेयर करे.

COMMENTS

Leave a Comment