त्रिकोणीय सीरीज में रोहित होंगे कप्तान

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान

Indian team for srilanka t20 series 2018

मार्च में श्रीलंका में होने वाले त्रिकोणीय T20 सीरीज के लिए आज भारतीय टीम का एलान कर दिया गया है. इस दौरे के लिए रोहित शर्मा को भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है साथ ही कई नये चेहरो को मौका दिया गया है. त्रिकोणीय T20 सीरीज मैं भारत के अलावा श्री लंका और बांग्लादेश भी हिस्सा ले रहे हैं. सीरीज का पहला मैच भारत और श्रीलंका के बीच 6 मार्च को खेला जाएगा. T20 सीरीज़ के सारे मैच प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएँगे. इस T20 सी सीरीज के लिए भारतीय टीम के स्टार प्लेयर्स को आराम दिया गया है इनमे कप्तान विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, और ज़स्प्रित बूमरा शामिल हैं. चायना मैन कुलदीप यादव को उंगली में चोट की वजह से आराम दिया गया है.

हाल ही दक्षिण अफ़्रीका का सफल दौरा करने वाली भारतीय टीम के स्टार प्लेयर्स को आराम देना BCCI का एक अच्छा कदम माना जा रहा है. इससे नये चेहरों को टीम मैं जगह बनाने के लिए मौका तो मिलेगा ही साथ ही इन नये प्लेयर्स को इंटरनॅशनल मैचों का अनुभव भी प्राप्त होगा. दक्षिण अफ़्रीका मैं भारतीय टीम ने पहली बार कोई सीरीज जीती है. टेस्ट सीरिज़ 1-2 से हारने के बाद भारतीय टीम ने शानदार वापसी करते हुए एक दिवसीय मैचों की सीरीज 5-1 और T20 सीरिज़ 2-1 से जीती. इस दौरे में भारतीय गेंदबाजों ने बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया और दक्षिण अफ़्रीका बल्लेबाज उनके सामने टिक नही सके जिसका कारण रहा की भारत ने आसानी से एक दिवसीय और T20 सीरीज अपने नाम कर ली.

और पढ़ें- ऋषभ पंत का टी20 में सबसे तेज शतक

निधस ट्रोफी 2018- Nidahas trophy 2018 Sri Lanka

श्री लंका में होने वाले इस त्रिकोणीय ट्रोफी का नाम निधस ट्रोफी 2018 होगा. आपको बता दे की इस सीरीज का आयोजन श्री लंका के 70वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर किया जा रहा है। इस सीरीज में तीनों टीमें एक-दूसरे के खिलाफ दो-दो मैच खेलेंगी और टॉप 2 में रहने वाली टीमों के बीच फाइनल मुकाबला 18 मार्च को खेला जाएगा।

T20 सीरीज़ के लिए भारतीय टीम- Indian team for tri series 2018 in Sri Lanka

BCCI ने श्री लंका दौरे के लिए युवाओं पर भरोशा दिखाया है अब देखना होगा की यह युवा टीम श्री लंका में कैसा प्रदर्शन करती है. T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है-

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), केएल राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), दीपक हूडा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, ऋषभ पंत।

निधस ट्रोफी 2018 शेड्यूल- Nidahas trophy schedule

तारीख Date

मैच Match

6 मार्च

भारत बनाम श्रीलंका

8 मार्च

भारत  बनाम बांग्लादेश

10 मार्च

श्रीलंका बनाम बांग्लादेश

12 मार्च

भारत बनाम श्रीलंका

14 मार्च

भारत  बनाम बांग्लादेश

16 मार्च

श्रीलंका बनाम बांग्लादेश

18 मार्च

फाइनल

Leave a Comment