ESCI फरीदाबाद जॉब ओपनिंग, सैलरी 1.77 लाख

कर्मचारी राज्य बिमा निगम फरीदाबाद यानी Employees State Insurance Corporation Hospital (ESIC) ने कई रिक्त पदों को भरने के किये वैकेंसी निकाली है। जिन पदों मैं भर्ती होनी हैं उन पड़ने के तहत चयनित उम्मीदवारों को 177000 रुपये प्रति माह की सैलरी मिलेगी। सरकारी जॉब सर्च करने वालों के लिए यह सुनहरा अवसर है। कोरोना जैसी महामारी के चलते पूरा विश्व आर्थिक मंडी के दौर से गुजर रहा है ऐसे में सरकारी जॉब ओपनिंग्स का आना एक सुनहरे अवसर कुछ नहीं हो सकता।

ESIC Faridabad Recruitment 2020: कर्मचारी राज्य बीमा निगम भर्ती अस्पताल फरीदाबाद (Employees State Insurance Corporation Hospital) के लिए ही यह ओपनिंग्स हैं। सारे पद सीधे इंटरव्यू से ही भरे जायेंगे यानी की उम्मीदवारों को इंटरव्यू क्लियर करना होगा बस। दूसरे शब्दों में कहें तो यस एक सीधी भर्ती है। इन पड़ने के लिए इंटरव्यू 15 अप्रैल की तारीख तय की गई है। 

कुल दिन केटेगरी में भर्ती होनी है जिनमें कुल 21 वैकेंसी हैं। इन केटेगरी में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पद शामिल हैं। जो की सीधे इंटरव्यू के माध्यम से भरे जायेंगे। अधिक जानकारी के लिए इच्छुक उम्मीदवार सीधे कर्मचारी राज्य बीमा निगम भर्ती अस्पताल फरीदाबाद की ऑफिसियल वेबसाइट विजिट कर सकते हैं जिसका लिंक हम पोस्ट के नीचे दिए हुए हैं।

क्या है सैलरी स्ट्रक्चर? ESIC Faridabad Recruitment Faridabad Salary

चूंकि ३ अलग केटेगरी में भर्ती होनी हैं इसलिए सैलरी स्ट्रक्चर भी थोड़ा अलग होगा। आइये जानते हैं क्या है सैलरी इन पोस्ट के लिए-

प्रोफेसर – 177000/- प्रति माह

एसोसिएट प्रोफेसर – 116000/- प्रति माह

असिस्टेंट प्रोफेसर – 101000/- प्रति माह

किन डाक्यूमेंट्स की जरुरत होगी अप्लाई करने के लिए

इंटरव्यू के लिए अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को दो पासपोर्ट साइज फोटो और सारे दस्तावेजों  जिनमें सर्टिफिकेट/डिग्री, जन्म प्रमाण पत्र शामिल हैं, की कॉपी शेल्फ अटेस्ट की हुई होनी चाहिए को जॉब नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर जमा कराना होगा।

रिजल्ट प्रोसेस क्या होगा? ESIC Faridabad Recruitment 2020 Result

चूंकि यह सीधे इंटरव्यू बेस्ड ओपनिंग्स हैं इसलिए इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन सीधे इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को उनके ईमेल आईडी व मोबाइल मैसेज के द्वारा जानकारी दी जाएगी। इसके अलावा रिजल्ट को आधिकारिक वेबसाईट पर भी अपलोड किया जाएगा जिसको कभी भी ऑनलाइन देखा जा सकता है।

ESIC Faridabad Recruitment 2020 Total no. of Job Openings

कुल 21 ओपनिंग्स हैं तीनों केटेगरी में 7-7 पद भरे जायेंगे. प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों की भर्ती के पदों की संख्या इस प्रकार है-

प्रोफेसर – 7 पद

एसोसिएट प्रोफेसर – 7 पद

असिस्टेंट प्रोफेसर – 7 पद

जॉब अप्लाई करने के आवश्यक शर्तें

  1. आवेदन फॉर्म में सही जानकारी होनी चाहिए। एक भी गलत जानकारी पाए जाने पर उसे रद्द कर दिया जाएगा
  2. इंटरव्यू 15 अप्रैल सुबह 10 बजे ईएसआईसी मेडिकल कॉलेजमें होगा
  3. सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क 225 रुपये है
  4. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार निशुल्क आवेदन कर सकते हैं यानी उनको कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा
  5. आवेदन शुल्क डिमांड ड्राफ्ट के रूप में स्वीकार की जाएगी
  6. आवेदन शुल्क किसी भी हालत में वापस नहीं किया जाएगा

ESIC Faridabad official website link: कर्मचारी राज्य बीमा निगम भर्ती अस्पताल फरीदाबाद की ऑफिसियल वेबसाइट

भर्ती से संबंधित नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें

ऑफिसियल वेबसाइट के लिए यहां क्लिक करें

गॉवर्मेँट जॉब से रिलेटेड न्यूज़ अपडेट के लिए हिंदी दैनिक का जॉब सेक्शन विजिट करना न भूलें। यह पोस्ट आपको कैसी लगी कमेंट कर जरूर बताएं

Share it on Social Media

Leave a Comment