Like App पैसे कमाने के आसान तरीके

Like अप्प जिसको Likee (Formerly LIKE वीडियो) के नाम से जानते है, एक वीडियो स्ट्रीमिंग एप है जैसे की  TikTok या फिर  Meesho अप्प. Like एप एक दम फ्री में अवेलेबल है इसक अप्प इसको गूगल प्ले स्टोरे से डाउन लोड किया जा सकता है. Like App से short वीडियो क्रिएट किये जा सकते हैं. Likee app सबसे ज्यादा डाउनलोड की जानीवाली ऍपमें से एक है. इसके माध्यम से कोई भी शॉट वीडियो क्रिएट कर सकता है जो की बहुत ही आसान है.

Likee ऍप से भी पैसे कमाए जा सकते हैं जैसे की TikTok, Meesho App या WhatsApp से पैसे कमाए जाते हैं. Likee ऍप को यूज़ करना बहुत ही आसान है. जिस तरह से TikTok ऍप ने अपनी मार्किट बना ली है उससे दूसरी अप्प के लिए भी एक अच्छा मार्किट बना दिया है. Likee ऍप में बहुत से नए और आसान features हैं ताकि आप आसानी से video बना सकें.

क्यूंकि आजकल वीडियो स्ट्रीमिंग का दौर है और हर कोई वीडियो स्ट्रीमिंग ऍप का यूज़ कर रहा है तो कम्पेटेशन होना भी स्वाभाविक है. ऐसी में Likee ऍप ने भी अपनी ब्रांडिंग करने के लिए बॉलीवुड के कलाकारों से ब्रांडिंग करवाई है जिनमें दिशा पाटनी, शाहिद कपूर और अर्जुन कपूर शामिल हैं. आने वाले समय में हो सकता है Likee ऍप, TikTok app को टफ कम्पटीशन दे और मार्किट में अच्छी खासी पकड़ बना ले.

मार्किट में कम्पटीशन हाई होने के कारण बहुत सी ऍप आपको पैसे कमाने का मौका भी देती हैं. एप यूज़ करिये, अपना खुद का वीडियो बनाओ और अपलोड करके पैसे कमाओ. बहुत ही आसान है ऐसी वीडियो स्ट्रीमिंग एप को यूज़ करना. तो चलिए अब आपको बताते है की आप कैसे Likee ऍप से पैसे कमा सकते हैं वो भी बहुत ही आसानी से-

लाइक एप से पैसे कैसे कमाए Likee App se Online Paise Kamayein

लाइक एप यानी Likee से पैसे कमाने के 2 आसान तरीके हैं. पहला तरीका है वीडियो पोस्ट करके और दूसरा है LIKE वीडियो बना कर. दोनों ही तरीके आप पैसे कमा सकते हो लेकिंग दोनों में ही कुछ शर्तें भी हैं. तो आइये जानते हैं डॉन तरीको में क्या अंतर हैं और कैसे दोनों से ही पैसे कमाए जा सकते हैं.

1- वीडियो बनाओ और हैशटैग यूज़ करो (#Hashtag)

सबसे पहले आपको वीडियो बनाना होगा. लेकिन वीडियो किस टॉपिक पर बनाये ये सवाल भी बहुत जरुरी हैं. तो Likee जब आप ओपन करते हैं तो आपको हैशटैग देखने को मिलते हैं. इन हैशटैग को कम्पनीज अपने प्रोडक्ट, ब्रांड या सर्विस को प्रमोट करने के लिए बनाती हैं. और अपने प्रमोशनल वीडियो में इस हैशटैग का यूज़ करती हैं. अगर आप इन हैशटैग का यूज़ करके अपन वीडियो शेयर करते हैं. और आपके वीडियो को ज्यादे लोग पसंद करते हैं लिखे करते हैं और कमेंट करते हैं तो वह कंपनी आपको सबसे अच्छा वीडियो बनाने और हैशटैग यूज़ करने के लिए इनाम में पैसे देती हैं. इस तरह आप $50 से $१०० तक कमा सकते हैं. Likee App की Minimum withdrawal limit $20 होती है. एक खास टिप ऐसे वीडियो बनाने के लिए- हैशटैग देखना न भूले. इससे आपको पता लगेगा की video किस category का है.

Like App में ट्रेंडिंग Hastag का पता कैसे करें?

ट्रेंडिंग हैश टैग पता करने के लिए सबसे पहले ऍप के सर्च बार में जाए और like india पेज को सर्च करें.  जैसे ही आप like India पेज पर विजिट करेंगे आपको यहाँ बहुत से #hashtag दिखाई देंगे. सबसे ट्रेंडिंग #हैशटैग सबसे ऊपर होगा. तो कोशिश करें की टॉप ३ ट्रेंडिंग हैशटैग पर वीडियो बनाएं कर upload करें. जिस #हैशटैग पर आप वीडियो बना रहे हैं उसी हैशटैग के साथ अपना वीडियो अपलोड करें ताकि आप का वीडियो भी पैसे कमाने वाले कम्पटीशन में शामिल हो जाये.

2. Likee App में  GoLive से पैसे कमाऐ

लाइक ऍप में पैसे कमाने का दूसरा तरीका हैं GoLive ऑप्शन. LIkee ऍप से आप GoLive ऑप्शन पर क्लिक करें और लाइव जा कर वीडियो बनाएं. लेकिन हर किसी LIkee app यूज़ को यह GoLive ऑप्शन नहीं मिलता हैं. इसके लिए कुछ शर्ते हैं जिनके पूरा होने पर ही आप GoLive वीडियो बना सकते हैं.  सबसे मैं शर्त हैं की आप ने कुल ३५ levels complete कर लिए हो. जब आपके कुल ३५ लेवल पूरेहो जायेंगे तो आपको GoLive वीडियो बनाने की परमिशन मिल जाएगी और आप आसानी से वीडियो बना सकते हैं.

Golive फीचर से पैसे कमाने के लिए आपको live perform करना होता है. आपको जितने लाइक और कमेंट मिलेंगे आपकी पॉपुलैरिटी उतनी ही बढ़ेगी. साथ ही आपकी फ्रेंड्स और फोल्लोवेर आपको gift भेज सकते हैं. बहुत से gift कलेक्ट होने के बाद आप उन गिफ्ट्स को रुपये में बदल सकते है. लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है की ये gifts free नहीं होते हैं. इन्हें पैसे देकर खरीदना होता है. बिना गिफ्ट ख़रीदे हुए आप किसी को सेंड नहीं कर सकते.

लाइक एप से पैसे कमाने के दूसरे कौन से तरीके हैं?

  • Likee App Influencer बने

अगर आप लिखी ऍप के master हैं और आपके पास बहुत से फोल्लोवर हैं तो ऐसे में बहुत सी कम्पनीज ऐसे लोगों को खोजती है जो उनकी प्रोडक्ट और ब्रांड को प्रमोट कर सकें. अगर आपकी फैन फोल्लोविंग अच्छी खासी है तो कम्पनीज आपको hire कर सकती हैं. ऐसी में आप उनके प्रोडक्ट पर वीडियो बनाकर वीडियो ट्रेंडिंग कर सकते हो या प्रमोट कर सकते हो तो कंपनी इसके लिए आपको pay करती है. LikeApp Influencer बनने से आप अच्छी इनकम कर सकते हैं.

  • Likee App में क्राउन (Crown) से पैसे कमाए

Crown कांसेप्ट एकदम अलग और नया है. यह फीचर केवल Likee app में ही मिलता है.  इसमें आपके पास 3 तरह के क्राउन बनने का मौका मिलता है K1, K2 और K3. टॉप likee वीडियो क्रिएटर को K1, दूसरी केटेगरी वालों को K2 और तीसरी केटेगरी वालों कोK3.

K1, K2 & K3 Crown Likee App Monthly Payment

क्राउन के हिसाब से ही पेमेंट होती है जिसके पास K1 क्राउन होता है उसको Rs 30000 कमाई होती है.
जिसके पास K2 Crown होता है उसको Rs 17००० तक की हर महीने कमाई हो जाती है
जिसके पास K3 Crown होता है उसको Rs.35०० तक की हर महीने कमाई हो जाती है.

Likee App से पैसे कमाने के लिए आपको अधिक क्रिएटिव वीडियो बनाने चाहिए. ट्रेंडिंग #हैशटैग का यूज़ करना चाहिए ताकि आपकी वीडियो ज्यादे बार देखने में आये. क्यूंकि हजारों की संख्या में वीडियो अपलोड होती हैं इसलिए ट्रेंडिंग हैशटैग और टॉपिक पर वीडियो बनाना सबसे अच्छा और आसान तरीका है वीडियो के व्यूज बढ़ाने के लिए.

तो दोस्तों आपको कैसी लगी Likee App से पैसे कमाने की यह ट्रिक. कमेंट कर जरूर बताएं. फेसबुक, ट्विटर एंड दूसरे सोशल मीडिया चैनल में शेयर करना न भूलें.

Share it on Social Media

Leave a Comment